Ad.

पांच दर्द भरी कहानिया - Five Painful Stories - Childhood Yards, Proof of friendship, Sweet Mother, Remember Your Death, Fatherly daughter Papa's Accident

भोजपुरी मनोरंजन भाव

पांच कहानियो का संग्रह! Five In One Story





1.Childhood Yards- बचपन की यादे

जब  बचपन  था,  तो  जवानी  एक  ड्रीम  था...
जब  जवान  हुए,  तो  बचपन  एक  ज़माना  था... !! __________
जब  घर  में  रहते  थे,  आज़ादी  अच्छी  लगती  थी...
आज  आज़ादी  है,  फिर  भी  घर  जाने  की  जल्दी  रहती  है... !!
__________
कभी  होटल  में  जाना  पिज़्ज़ा,  बर्गर  खाना  पसंद  था...
आज  घर  पर  आना  और  माँ  के  हाथ  का  खाना  पसंद  है... !!!
__________
स्कूल  में  जिनके  साथ  ज़गड़ते  थे,
आज उनको  ही  इंटरनेट  पे  तलाशते  है... !!
__________
ख़ुशी  किसमे  होतीं है,  ये  पता  अब  चला  है...
बचपन  क्या  था,  इसका  एहसास  अब  हुआ  है...
__________
काश  बदल  सकते  हम  ज़िंदगी  के  कुछ  साल..
.काश  जी  सकते  हम,  ज़िंदगी  फिर  एक बार...!!
__________

👘 जब हम अपने शर्ट में हाथ छुपाते थे और लोगों से कहते फिरते थे देखो मैंने अपने हाथ जादू से हाथ गायब कर दिए
|🌀🌀
__________
✏जब हमारे पास चार रंगों से लिखने वाली एक पेन हुआ करती थी और हम सभी के बटन को एक साथ दबाने की कोशिश किया करते थे |❤💚💙💜
__________
👻 जब हम दरवाज़े के पीछे छुपते थे ताकि अगर कोई आये तो उसे डरा सके..👥
__________
👀जब आँख बंद कर सोने का नाटक करते

थे ताकि कोई हमें गोद में उठा के बिस्तर तक पहुचा दे |

__________
🚲सोचा करते थे की ये चाँद हमारी साइकिल के पीछे पीछे क्यों चल रहा हैं |🌙🚲
__________
🔦💡On/Off वाले स्विच को बीच में
अटकाने की कोशिश किया करते थे |
__________
🍏🍎🍉🍑🍈 फल के बीज को इस डर से नहीं खाते थे की कहीं हमारे पेट में पेड़ न उग जाए |
__________
🍰🎂🍧🏆🎉🎁 बर्थडे सिर्फ इसलिए मनाते थे
ताकि ढेर सारे गिफ्ट मिले |
__________
🔆फ्रिज को धीरे से बंद करके ये जानने की कोशिश करते थे की इसकी लाइट कब बंद होती हैं |
__________
🎭  सच , बचपन में सोचते हम बड़े
क्यों नहीं हो रहे ?

और अब सोचते हम बड़े क्यों हो गए ?⚡⚡
__________
🎒🎐ये दौलत भी ले लो.. ये शोहरत भी ले लो💕

भले छीन लो मुझसे मेरी जवानी...

मगर मुझको लौटा दो बचपन का सावन ....☔

वो कागज़ की कश्ती वो बारिश का पानी.. 🌊🌊🌊
..............
एक बात बोलु
इनकार मत करना
ये msg जीतने मरजी लोगों को send करो
जो इस msg को पढेगा
उसको उसका बचपन जरुर याद आयेगा.
क्या पता वो आपकी वजह से अपने बचपनमें चला जाए. चाहे कुछ देर के लीए ही सही।
और ये आपकी तरफ से   उसको सबसे अच्छा गिफ्ट होगा.
__________
 🍁इस ​मेसेज​ ने तो💞 ​दिल​ को,
छू लिया...🚶🏻




2.Proof of friendship- दोस्ती का सबुत


🚶🏻एक ​दोस्त​ अपने दोस्त के ​जनाजे​⚰को देख कर ​मुस्कुराया !​😊
तो एक ​बुजुर्ग​👴🏻ने कहा :- "बेटा! ​जवान मौत​🚶🏻पर ​मुस्कुराते​😊 नहीं!"
लड़के ने ​आँखें​👁साफ कि ,
और बोला 😌:- "बाबा क्या बताऊँ, ❤ ​दिल​ तो ​खून​❣के ​आँसु​ रो रहा है !😔
लेकिन🚶🏻 ​दोस्त​ से ​वादा​👋🏻किया था,🍁
जब भी✌🏻 ​मिलेंगे​...
​हँसते​ हुए मिलेंगे...!😊
🚶🏻उसने कहा था :- "मैं जब ​मर जाऊँ,​😌तो ​हसतें​ हुए आना ​यारों,​❣क्यों की ​उस वक्त​⚰मेरे हाथ👋🏻तुम्हारे ​आंसू​💦नहीं पोंछ सकेंगे!"🚶🏻❣🍁😔🍂

3. Sweet Mother-प्यारी माँ

एक बार एक शहरी परिवार मेले मेँ घुमने
गया, मेले मेँ 1 घंटे तक घुमे,
कि
अचानक उनका बेटा मेले मेँ खो गया,
दोनो पति-पत्नी
उसे मेले मेँ बहुत ढ़ुढ़तेहै,
लेकिन लङका नही मिलता…
लङके कि माँ
जोर-जोर से रोने लगती है,
बाद मेँ पुलिस को सुचना देतेहै,
आधे घण्टे बाद
लङका मिल जाता है,
लङके के मिलते ही उसका पति
गाँव का टिकिट लेकर आता है,    
और वो सब बस
मेँ बेठ कर गाँव रवाना हो जाते है,
तभी पत्नी ने पुछा: हम गाँव
क्यो जा रहे हैं?
अपने घर नही जाना है क्या…?
तभी उसका पति बोला:
“तु तेरी औलाद
के बिना आधा घण्टा नही रह सकती,
तो मेरी माँ
गाँव मेँ पिछले 10 साल से
मेरे बिना कैसे जी रही होगी..??
माँ-बाप का दिल दु:खाकर

आजतक कोई
सुखी नही हुआ.
कदर करनी है,
तो जीतेजी करो,
जनाजा उठाते वक़्त तो
नफरत करने वाले भी रो पड़ते हैं।।।।।।
माँ–
माँ तो जन्नत का फूल है ,
प्यार करना उसका उसूल है ,
दुनिया की मोह्ब्बत फिजूल है ,
माँ की हर दुआ कबूल है,
माँ को नाराज करना इंसान तेरी भूल है,
माँ के कदमो की मिट्टी ,
जन्नत की धूल है ,
अगर अपनी माँ से है प्यार ,
तो अपने सभी दोस्तो को सेन्ड करे।।
वरना
ये मेसेज आपके लिये फिजूल है।।

4.Remember Your Death-अपनी मौत को याद करो


आलिया  और राहुल  दोनों मिले
राहुल – कोई मजेदार बात सुना ना
आलिया – पता है बचपन में मैं छत
से नीचे गिर गयी थी
राहुल  – क्या ?
फिर तू बच गयी या मर गयी थी
आलिया – मुझे क्या पता यार
मैं तो बहुत छोटी थी 
राहुल – ओह हाँ
मैं तो भूल ही गया था…
था मैं नींद में और
मुझे इतना
सजाया जा रहा था.
बड़े प्यार से
मुझे नहलाया जा रहा
था.
ना जाने
था वो कौन सा अजब खेल
मेरे घर
में.
बच्चो की तरह मुझे
कंधे पर उठाया जा रहा
था.
था पास मेरा हर अपना
उस
वक़्त.
फिर भी मैं हर किसी के
मन
से
भुलाया जा रहा था.
जो कभी देखते
भी न थे मोहब्बत की
निगाहों
से.
उनके दिल से भी प्यार मुझ
पर
लुटाया जा रहा था.
मालूम नही क्यों
हैरान था हर कोई मुझे
सोते
हुए
देख कर.
जोर-जोर से रोकर मुझे
जगाया जा रहा था...
काँप उठी
मेरी रूह वो मंज़र
देख
कर.
जहाँ मुझे हमेशा के
लिए
सुलाया जा रहा था.
मोहब्बत की
इन्तहा थी जिन दिलों में
मेरे
लिए.
उन्हीं दिलों के हाथों,
आज मैं जलाया जारहा था
 🍁🍂🍁🍂🍁🍂🍁🍂
    👌 लाजवाब लाईनें👌
🍁🍂🍁🍂🍁🍂🍁🍂

5.Fatherly daughter Papa's Accident- लाड़ली बेटी पापा का एक्सीडेंट

बेटी नाराज हो गयी
पापा जाने लगे जब ऑफिस,
बेटी जिद पर अड़ी रही, activa के लिए, वो भी आज
papa ने मजबूरी दिखाई, पर बेटी माने तब न.
बेटी ने जिद में आकर papa से बात करना बंद कर दी.
पापा बेचारे क्या करे ?
बहुत कोशिश की, papa ने, ऑफिस से बेटी को मनाने
की,पर बेटी phone उठाये तब न.
mood ख़राब हुआ पापा का
छाती में दर्द होने लगा
immediate गया boss के पास, urgent loan पास
करवाया, showroom गया, बेटी की ख़ुशी के लिए,
activa खरीद ली.
बेटी को फिर फ़ोन किया ये बताने के लिए कि उसकी
activa शाम को आ रही है
पर बेटी अब भी नाराज
मुंह फूलाये बैठी थी, जिदी थी
papa से अब भी नाराज थी
पापा शांत हो गए, chest pain बढ़ने लगा,
बहुत प्यार करता था बेटी से
बेटी ने phone नहीं उठाया, और दर्द बढ़ने लगा.
activa तो पहुंच चुकी घर
पर papa को attack आ गया, ऑफिस में ही.
घर पर activa देखकर बहुत खुश हुई बेटी, हद से ज्यादा
पर पापा नहीं दिखे
पीछे पीछे कोई ambulance आ गयी,
सब परेशान, कौन था उसमें
Body बाहर निकाली गयी
बेटी ने देखा, वो papa थे.
ऑफिस staff ने बताया
सुबह से बहुत परेशान थे
activa के लिए, बेटी के लिए
urgent loan पास करवाके activa तक book की
घर पे बेटी को फ़ोन किया पर शायद बेटी नाराज थी
इसलिए फ़ोन नहीं उठाया
ये upset हो गए, बेटी से
बहुत प्यार करते थे
phone न उठाने के कारण उसे chest pain होने लगा,
कुछ ही sec में वही लेट गए
वही पर ढेर हो गए।

सोचिये, उस वक़्त बेटी की क्या हालत हुई होगी
जार जार रो रही थी
माफ़ कर दो पापा, बहुत बड़ी गलती हो गयी मुझसे
मुझे नहीं पता, पापा, आप इस बेटी को बहुत प्यार करते
हो, माफ़ कर दो पापा.
पर अब क्या हो सकता था ?
ACtiva बाहर खड़ी थी
PApa की dead body भी वहीं थी
बेटी सिर्फ पछता सकती थी, अपनी ज़िद पर, पापा से
नाराज होकर.
काश, वो फ़ोन उठाती
तो papa आज जिन्दा होते
हर बच्चे चाहे वो बेटा हो या बेटी से request है कि
dad की salary देखिये, घर की income देखिये, घर की ज़रूरतों को देखिये।
आप जो डिमांड  करते हो
क्या आपके पापा कैपेबल हैं, नहीं तो थोड़ा सब्र कीजिये
पापा कभी भी बच्चों की बातें ignore नहीं करते !!!!😭😂😭                             🌹🙏सबसे पहले मुझे ये मैसेज भेजनेवाले का धन्यवाद🌹🙏


पांच दर्द भरी कहानिया - Five Painful Stories - Childhood Yards, Proof of friendship, Sweet Mother, Remember Your Death, Fatherly daughter Papa's Accident पांच दर्द भरी कहानिया - Five Painful Stories - Childhood Yards,  Proof of friendship,  Sweet Mother,  Remember Your Death,  Fatherly daughter Papa's Accident Reviewed by Mainuddin Ansari on Sunday, July 01, 2018 Rating: 5

No comments:

Bhojpuri Manoranjan Aur Bhaw

Powered by Blogger.